Saturday 26 June 2021

सचिन तेंदुलकर का दर्द आया सामने इंटरव्यू में बताया 12 सालों तक रात को नहीं सो पाया !

  newsone0541       Saturday 26 June 2021
सचिन तेंदुलकर का दर्द आया सामने इंटरव्यू में बताया 12 सालों तक रात को नहीं सो पाया।






भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में इंटरव्यू में खुलासा किया है कि वह मैं से पहले रात को नहीं सो पाते थे।






और ऐसा तस 12 सालों से उनके साथ हो राधा जी ने बताया कि मैं से पहले उन्हें नींद आती ही नहीं थी वह बिस्तर पर करवटें बदलते रहते थे लगातार मैच के बारे में सोचते थे इसके बाद जब उन्हें नींद नहीं आती तो वह टीवी ऑन कर लेते थे जो उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मदद करता था।





सचिन तेंदुलकर ने बताया कि वह मैच से पहले शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक तैयारी भी करते थे यह शारीरिक ही नहीं मानसिक तैयारी भी होती थी मैं कोशिश करता था कि मैं मानसिक तौर पर शांत रहूं और यह ना सोचो कि अगले दिन कैसे खेलूंगा कुछ समय में मैंने अपने बारे में काफी कुछ सीखा मैं उन हालातों से निपटना सीखा इसलिए मेरी काफी मदद की।






सचिन ने बताया कुछ समय मैंने अपने बारे में काफी कुछ सीखा में उन हालातों से निपटना सीखा जिसने मेरी काफी मदद की सचिन आगे बोले एक चीज थी कि मैं लोगों की उम्मीदों के बारे में सोच लिया फिर अपनी खुद की अपेक्षाओं पर ध्यान दूं मैंने खुद की उम्मीदों पर ध्यान देने का फैसला किया क्योंकि लोग नहीं जानते थे कि मेरे दिमाग में क्या चल रहा है मैं किस तरह में हूं मैंने खुद को हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह झोंका है।




Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Brain Remind इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद

logoblog

Thanks for reading सचिन तेंदुलकर का दर्द आया सामने इंटरव्यू में बताया 12 सालों तक रात को नहीं सो पाया !

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment