Tuesday 31 August 2021

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास १

  newsone0541       Tuesday 31 August 2021
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास।






दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है लेकिन मैं आईपीएल खेलते रहेंगे स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट, 125 वनडे में 196 विकेट 47 टी20 में 64 विकेट लिए हैं।





स्टेन ने अफ्रीका एकादश के लिए खेलते हुए एशिया एकादश के खिलाफ 2005 में सेंचुरियन में वनडे में डेब्यू किया था। उनका बेस्ट फिगर पाकिस्तान के खिलाफ 2013 में 39 रन पर छह विकेट है।





स्टेन ने 2007 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने दूसरे टी20 मैच में 3 ओवर में 9 रन देकर चार विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ फिगर है स्टेन का आखिरी वनडे श्रीलंका के खिलाफ 2019 में, जबकि उन्होंने टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी वनडे पिछले साल फरवरी में खेला था।





स्टेन ने बयान जारी कर कहा, आज मैं आधिकारिक रूप से उस गेम से रिटायर हो रहा हूं, जिसे मैं सबसे ज्यादा पसंद करता हं। थोड़ा सा निराश हूं, लेकिन भाग्यशाली हूं। आप सभी का धन्यवाद, मेरी फैमिली से लेकर मेरे टीममेट्स, पत्रकार से लेकर मेरे प्रशंसक जिन्होंने इस प्यारी जर्नी में मेरा साथ दिया।





Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. Brain Remind इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद

logoblog

Thanks for reading दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास १

Newest
You are reading the newest post

No comments:

Post a Comment