Sunday 23 December 2018

साइना विवाह के बाद पहली बार खेलती आएंगी नजर

  newsone0541       Sunday 23 December 2018

इसी वर्ष जकार्ता में खेले गए एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली हिंदुस्तान की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने बोला है कि उस दौरान पारुपल्ली कश्यप ने उनकी बहुत ज्यादा मदद की थी साइना ने बोला कि कश्यप चोटिल थे, लेकिन फिर भी वह एक्सरसाइज के दौरान न्यायालय पर आते थे  उनकी मदद भी करते थे साइना ने माना कि कश्यप कई बार उन पर चिल्लाते भी थे हाल ही में साइना  कश्यप परिणय सूत्र में बंधे हैं साइना अपनी विवाह के बाद पहली बार प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में खेलती नजर आ रही हैं

साइना  ने कहा, मेरा मानना है कि गोपी सर बहुत ज्यादा शांत हैं 
साइना ने एक प्राइवेट खबर चैनल के साथ वार्ता में एशियाई खेलों के दौरान कोच पुलेला गोपीचंद  अपने पति कश्यप के सहयोग के बारे में बात की साइना  ने कहा, “मेरा मानना है कि गोपी सर बहुत ज्यादा शांत हैं  वह चिल्लाते हैं, लेकिन यह हर दिन नहीं होता है हम जब अच्छा करते हैं तो वह खुश होते हैं एशियाई खेलों के दौरान कश्यप चोटिल थे लेकिन वह मुझे हारते हुए नहीं देख सकते थे उन्हें लगा था कि लय बदल सकती है  मैच के परिणाम भी मैंने उन्हें चोटिल होने के बाद भी स्टेडियम में आते देखा “साइना  ने कहा, “उन्हें पीठ में चोट लगी थी  छह हफ्ते तक आराम करना था

साइना ने जीत के लिए गोपीचंद का भी शुक्रिया अदा किया
उन्होंने मुझसे बोला कि मैं तुम्हें इस तरह से देखूं इससे अच्छा है कि मैं यहां आकर तुम्हारी मदद करूं मैंने बोला कि एक पुरुष खिलाड़ी मेरी मदद करे, तो यह अच्छा है वह दो हफ्तेबहुत अलग थे मैंने कभी किसी को अपने ऊपर इस तरह से चिल्लाते नहीं देखा ” साइना ने जीत के लिए गोपीचंद का भी शुक्रिया अदा किया उन्होंने कहा, “जाहिर सी बात है कि गोपी सर ने बहुत ज्यादा मदद की

वह हर सत्र के बाद मुझसे बात कर रहे थे पूरी टीम के संयुक्त कोशिश से हम एशियाई खेलों में पदक जीत सके मेरे लिए यह बड़ी बात थी क्योंकि मेरे पास एशियाई खेलों का कोई पदक नहीं था ” साइना  को एशियाई खेलों में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था साइना  ने ताइवान की ताइ जू यिंग को अपना सबसे कड़ा प्रतिद्वंद्वी बताया उनके मुताबिक यिंग को हराना बेहद कठिन है

लंदन ओलम्पिक-2012 की कांस्य पदक विजेता साइना  ने कहा, “मेरा मानना है कि आंकड़े बहुत ज्यादा कुछ बता देते हैं  इसमें यिंग आगे हैं वह बेहद चतुर खिलाड़ी हैं वह बैडमिंटन की रोजर फेडरर हैं ढाई-तीन वर्ष तक शीर्ष पर रहना सरल नहीं है वह अपने खेल में पूरी हैं ऐसा नहीं है कि उन्हें हराया नहीं जा सकता हम इस पर कार्य कर रहे हैं, लेकिन यह सरल नहीं है  ”

साइना  ने बताया कि वह वर्ष 2000 में पहली बार 10 वर्ष की आयु में कश्यप से मिली थीं  2010 के दौरान उन्हें पहली बार लगा था कि कश्यप वह शख्स हैं जिन्हें वह अपना जीवनसाथी बना सकती हैं उन्होंने कहा, “मैं कश्यप से पहली बार 2000 में मिली थी हम हैदराबाद में शिविर में थे हम एक्सरसाइज कर रहे थे  ज्यादा बात नहीं करना चाहते थे क्योंकि मेरा अलग ग्रुप था  उनका अलग “

The post साइना विवाह के बाद पहली बार खेलती आएंगी नजर appeared first on PolkholIndia.Com | Polkhol India | Polkhol Against Corruption | India Against Corruption | Fight Against Corruption | Fight Against Crime.



logoblog

Thanks for reading साइना विवाह के बाद पहली बार खेलती आएंगी नजर

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment